India

RTI में मांगी टुकड़े-टुकड़े गैंग की जानकारी, सरकार ने अभी तक नहीं दिया जवाब

RTI में मांगी टुकड़े-टुकड़े गैंग की जानकारी, सरकार ने अभी तक नहीं दिया जवाब

बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं की ओर से अक्सर टुकड़े-टुकड़े गैंग जुमले का इस्तेमाल किया जाता है. इस जुमले पर आरटीआई  के जरिए पूछे गए सवालों ने इसे सार्वजनिक चर्चा के मंच पर ला दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)
  • RTI में मांगी टुकड़े-टुकड़े गैंग की जानकारी
  • गृह मंत्रालय ने अभी तक नहीं दिया जवाब

बीजेपी के मंत्रियों और नेताओं की ओर से अक्सर ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ जुमले का इस्तेमाल किया जाता है. लेकिन वरिष्ठ पत्रकार साकेत गोखले की ओर से इस जुमले पर आरटीआई याचिका के जरिए पूछे गए सवालों ने इसे सार्वजनिक चर्चा के मंच पर ला दिया है. 26 दिसंबर 2019 को भेजी गई इस याचिका पर केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है.

सूत्रों ने बताया, ‘इंटेलीजेंस या कानून प्रवर्तन एजेंसियों की ओर से अपनी किसी भी रिपोर्ट में ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ जैसा कोई उल्लेख नहीं किया गया है.’ अधिकारियों का मानना है कि इस तरह की आरटीआई याचिकाएं दाखिल करने का उद्देश्य गंभीर नहीं होता. वहीं पत्रकार गोखले कहते है कि अगर गृह मंत्रालय से इसका तय समयसीमा 26 जनवरी तक जवाब नहीं मिलता तो वो इस मामले को मुख्य सूचना आयुक्त तक ले जाएंगे.

राहुल बोले- पीएम मोदी ने देशवासियों के घरेलू बजट के टुकड़े-टुकड़े कर दिए

गोखले ने फोन पर बताया कि वो अगर ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ में शामिल लोगों की सूची के बारे में पूछते हैं तो पूरी गंभीरता से ऐसा कर रहे हैं. गोखले ने कहा, ‘मेरी आरटीआई के पीछे कारण ये है कि देश के गृहमंत्री ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ शब्दावली का इस्तेमाल कर चुके हैं. यहां तक कि प्रधानमंत्री ने भी इसका कई मौकों पर इस्तेमाल किया है. जब वो ऐसी प्रवृत्ति के ऐसे गैंग का उल्लेख करते हैं तो ये सोचना सुरक्षित है कि केंद्रीय गृह मंत्रालय स्टैंडर्ड ने ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) के तहत ऐसी लिस्ट बना कर रखी होगी.’

admin
कृपया ऑस्कर न्यूज चैनल,फेसबुक पेज,ट्विटर,लिंक को लाइक,शेयर और सब्सक्राइब करें बाबूसिंह सोलंकी➡डेस्कमो:/9408501954➡व्हाट्सएप्प:/9427083648/7383926116 ➡इमेल:oscarnews.gujarat@gmail.com➡इमेल:oscarnews.india@gmail.com➡इमेल:oscarnews.world@gmail.com➡इमेल:oscarnews.gujarat@oscarnews.tv➡वेबसाइड:www.oscarnews.in (9429544073/8140476171)
http://www.oscarnew.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *