India

ओडिशा के कटक में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 40 यात्री घायल

ओडिशा के कटक में ट्रेन हादसा, पटरी से उतरी लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस, 40 यात्री घायल

ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह का पता नहीं लग पाया है. सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है.

सांकेतिक तस्वीरसांकेतिक तस्वीर
भीषण कोहरे का कारण हुआ हादसा   रेलवे की एक्सीडेंट मेडिकल वैन रवाना

कटक के नरगुंडी रेलवे स्टेशन के पास मुंबई-भुवनेश्वर लोकमान्य तिलक टर्मिनस एक्सप्रेस पटरी से उतर गई है. इस हादसे में कुछ यात्रियों के घायल होने की खबर है. ट्रेन के पटरी से उतरने की वजह का पता नहीं लग पाया है. हालांकि, सूचना पाकर मौके पर पहुंची टीम ने राहत-बचाव का काम शुरू कर दिया है.

इस घटना में किसी की मौत की सूचना नहीं है. हालांकि 40 यात्री घायल हैं जिनमें 6 की हालत गंभीर है. हादसे की सूचना मिलते ही रेलवे एक्सीडेंट मेडिकल वैन घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है. कुछ देर में उसके पहुंचने की संभावना है. हादसे के पीछे भीषण कोहरा कारण बताया जा रहा है. मौके पर लगी राहत टीम घायलों को नजदीकी अस्पताल में पहुंचा रही है. सुबह-सुबह सलगांव और नेरगुंडी स्टेशन के बीच यह घटना सामने आई.

पूरे उत्तर भारत में कोहरे का कहर जारी है. इस कारण दृश्यता काफी घट गई है. रेल और हवाई यातायात पर इसका काफी असर देखा जा रहा है. कटक का ट्रेन हादसा भी कोहरे की वजह से बताया जा रहा है. बता दें, भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 16 जनवरी को अलग-अलग कारणों से कई ट्रेनें कैंसिल की हैं. इनमें ज्यादातर गाड़ियों को गुरुवार के लिए पूरी तरह रद्द किया गया है, जबकि कुछ गांड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों के रूट भी डायवर्ट किए गए हैं. जिन गाड़ियों को कैंसिल किया गया है, उनमें एक्सप्रेस, पैसेंजर और सुपर फास्ट ट्रेनों के साथ कुछ स्पेशल गाड़ियां भी हैं.

admin
कृपया ऑस्कर न्यूज चैनल,फेसबुक पेज,ट्विटर,लिंक को लाइक,शेयर और सब्सक्राइब करें बाबूसिंह सोलंकी➡डेस्कमो:/9408501954➡व्हाट्सएप्प:/9427083648/7383926116 ➡इमेल:oscarnews.gujarat@gmail.com➡इमेल:oscarnews.india@gmail.com➡इमेल:oscarnews.world@gmail.com➡इमेल:oscarnews.gujarat@oscarnews.tv➡वेबसाइड:www.oscarnews.in (9429544073/8140476171)
http://www.oscarnew.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *